“लोक संकल्प पत्र”में बीजेपी ने किया यूपी के विकास का वादा

Must Read
Bhartiya Samachar
Bhartiya Samachar
भारतीय समाचार | भारत की ताजा खबर| लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट, हिंदी समाचार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है।बीजेपी का मैनिफेस्टो लोक संकल्प पत्र नाम से जारी हुआ है। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में केंद्र की बीजेपी सरकार ने ढाई साल में ढाई लाख करोड़ रुपया ज्यादा भेजा है। लेकिन उसके बावजूद प्रदेश में बुनियादी सुविदाएं मुहैया नहीं कराई जा रहीं। शाह ने आगे कहा कि अकेली केंद्र की सरकार प्रदेश का विकास नहीं कर सकती। यूपी विकास की रेस में पिछड़ गया है। अगर बीजेपी सत्ता में आई तो 15 साल की कमी 5 साल में कमी पूरी की जाएगी। साथ ही जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति का खात्मा होगा।

BJP-Candidate-List-for-Uttar-Pradesh-election-2017

बीजेपी के घोषणा पत्र में एक बार फिर राम मंदिर का मुद्दा अहम रहा। बीजेपी सरकार बनने पर संवैधानिक तरीके से राम मंदिर बनाने का प्रयास करती रहेगी। बीजेपी ने लोक कल्याण संकल्प पत्रनाम से जारी मेनिफेस्टो में किसानों का लोन पूरी तरह माफ करने का ऐलान किया है। इसके अलावा छात्रों को लैपटॉप के साथ1जीबी डेटा भी मुफ्त दिए जाने का वादा किया गया है। पार्टी ने अपने घोषणापत्र की टैगलाइन गुंडामुक्त उत्तर प्रदेश, भ्रष्टाचार मुक्त उत्तर प्रदेशरखी है।

Cu0atGpWYAQUBCk

लोक संकल्प पत्र  के अनुसार दीन दयाल सुरक्षा बीमा योजना के तहत भूमिहीन कृषि मजदूरों का 2 लाख रुपये तक का बीमा मुफ्त करवाया जाएगा। भूमिहीन कृषि मजदूरों को बैंक ऋण,सरकारी योजनाओं और अन्य सामाजिक सुरक्षा लाभ के लिए सभी जरूरी दस्तावेज उपलब्ध कराए जाएंगे।

UPpolls

वहीँ पांच साल के अंदर 24 घंटे बिजली देने का वादा बीजेपी ने किया है। घोषणा पत्र के मुताबिक सभी गरीब परिवारों को 100 यूनिट तक बिजली 3 रुपये प्रति यूनिट के आधार पर मुहैया कराई जाएगी। इसके अलावां बीजेपी की तरफ से कहा गया है कि प्रदेश में सरकार बनने के डेढ़ महीने के बाद ही पुलिस के डेढ़ लाख रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

Bhartiya Samachar

भारतीय समाचार | भारत की ताजा खबर| लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट, हिंदी समाचार

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Latest News
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
- Advertisement -