ममता बनर्जी ने किया ऐलान,पश्चिम बंगाल के लोगों को फ्री में लगेगा कोरोना का टीका

Must Read
Bhartiya Samachar
Bhartiya Samachar
भारतीय समाचार | भारत की ताजा खबर| लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट, हिंदी समाचार

देश में विपक्षी दलों द्वारा सभी लोगों के लिए फ्री कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराए जाने की मांग के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के सभी नागरिकों को मुफ्त टीका लगाने का ऐलान किया है. देश में कोरोना वैक्सीन का अभियान 16 जनवरी से शुरू होना है.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारी सरकार राज्य के सभी लोगों को बिना किसी लागत के कोरोना वैक्सीन की सुविधा देने की व्यवस्था कर रही है.

एक दिन पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से सभी देशवासियों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगवाने की अपील की थी. केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा था, ”कोरोना सदी की सबसे बड़ी महामारी है. अपने लोगों को इस से सुरक्षित करना बेहद जरूरी है. मेरा केंद्र सरकार से निवेदन है कि करोना की वैक्सीन सभी देशवासियों को मुफ़्त लगवायी जाए. इस पर होने वाला खर्च ढेरों भारतीयों की जान बचाने में सहायक होगा.”

तीन जनवरी को दो वैक्सीन, भारत बायोटेक कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की कोविशिल्ड को आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी मिली थी. टीकाकरण कार्यक्रम के शुरुआती चरणों में पहले स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्राथमिकता दी जाएगी, जिनकी अनुमानित संख्या तकरीबन तीन करोड़ रुपये है. इसके बाद 50 साल से ऊपर की आयु वाले गंभीर बीमारियों के शिकार लोगों को टीका लगाया जाएगा, जिनकी अनुमानित संख्या 27 करोड़ के आसपास है. इन सभी 30 करोड़ लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन लगेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे. संभव है कि केजरीवाल प्रधानमंत्री के साथ बैठक में देशभर में फ्री वैक्सीन लगवाने का मुद्दा उठाएं. कोरोना वैक्सीन को लेकर बुलाई गई यह बैठक सोमवार शाम 4 बजे होगी.

Bhartiya Samachar

भारतीय समाचार | भारत की ताजा खबर| लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट, हिंदी समाचार

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Latest News
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
- Advertisement -