आलोचनाओं के बाद डेटा शेयरिंग पॉलिसी में बदलाव पर WhatsApp ने दी सफाई

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप की दुनियाभर में आलोचना होने बाद सफाई दी है. डेटा शेयरिंग पॉलिसी में बदलाव पर सफाई देते हुए व्हाट्सऐप ने कहा है कि नए अपडेट से फेसबुक के साथ डेटा शेयरिंग में कोई बदलाव नहीं होगा. चैट और कॉल डिटेल पूरी तरह सुरक्षित रहेंगी और एंड टू एंड एनक्रिप्शन भी जारी रहेगा.

दरअसल, व्हाट्सऐप हाल ही में अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर अपडेट देना शुरू कर दिया था. इसमें यूजर्स के डेटा प्रोसेस और फेसबुक के साथ शेयर करने संबंधी अपडेट की जानकारी दी जा रही है. अपडेट में यह भी कहा गया कि व्हाट्सऐप की सेवाओं का उपयोग जारी रखने के लिये उपयोक्ताओं को आठ फरवरी, 2021 तक नयी शर्तों व नीति से सहमत होना होगा.

आलोचनाओं के बाद व्हाट्सऐप प्रमुख विल कैथार्ट ने ट्वीट करके इस पर सफाई दी. कैथार्ट ने कहा कि कंपनी ने अपनी नीतिपारदर्शी होने और पीपुल-टू-बिनजेस के वैकल्पिक फीचर की जानकारी देने के लिये अपडेट की है. उन्होंने कहा, ‘‘यह स्पष्ट होना हमारे लिये महत्वपूर्ण है कि यह अपडेट कारोबार संबंधी जानकारियां देने के लिये है. इससे फेसबुक के साथ डेटा शेयर करने की हमारी नीतियों पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है.’’

Arunesh Yadav

Next Post

Stock Market : 400 अंकों की बढ़त से सेंसेक्स ने छुआ ऐतिहासिक स्‍तर, निफ्टी भी 14,459 के पार

Mon Jan 11 , 2021
सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 400 अंक से अधिक बढ़कर पहली बार 49,000 के स्तर को पार कर गया. घरेलू शेयर बाजार ऐतिहासिक ऊंचाई पर आज पहुंचा.

Note from Editor

At Bhartiya Samachar we're looking beyond the headlines to drive meaningful coverage that empowers the common man. Looking beyond the headlines, we want to connect across the country to issues that matters most. We explore the reality of hashtag politics and the statistics. We will unearth and bring the truth behind each story in order to promote global conscience.

Quick Links